News17India

Online Latest Breaking News

मंत्री,नगर विकास एवं ऊर्जा विभाग उ0प्र0 सरकार ए0के0शर्मा की अध्यक्षता में जिला योजना की हुई बैठक…

सिद्धार्थनगर/दिनाँक 25 मार्च 2023

मंत्री,नगर विकास एवं ऊर्जा विभाग उ0प्र0 सरकार ए0के0शर्मा की अध्यक्षता में जिला योजना की हुई बैठक…

सिद्धार्थनगर। जिला योजना की बैठक मंत्री, नगर विकास एवं ऊर्जा विभाग, उ0प्र0 सरकार/ जनपद प्रभारी मंत्री ए0के0शर्मा की अध्यक्षता एवं सांसद डुमरियागंज जगदम्बिका पाल,विधायक बांसी जय प्रताप सिंह,विधायक इटवा माता प्रसाद पाण्डेय, विधायक कपिलवस्तु श्यामधनी राही, विधायक शोहरतगढ़ विनय वर्मा, सदस्य विधान परिषद उ0प्र0 ध्रुव कुमार त्रिपाठी, जिलाध्यक्ष भाजपा श्री गोविन्द माधव, जिलाधिकारी संजीव रंजन, पुलिस अधीक्षक अमित कुमार आनन्द, मुख्य विकास अधिकारी जयेन्द्र कुमार की उपस्थिति में कलेक्ट्रेट सभागार में सम्पन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता करते हुए मंत्री, नगर विकास एवं ऊर्जा विभाग, उ0प्र0 सरकार/जनपद प्रभारी मंत्री ए0के0शर्मा ने कहा कि जनपद सिद्धार्थनगर आकाक्षा जनपद है इसे अग्रणी जनपद के श्रेणी में लाने के लिए हम सभी को मिलकर कार्य करने की आवश्यकता है। वित्तीय वर्ष 2022-23 की जिला योजना के कार्यो को जनप्रतिनिधियों की सहमति से अनुमोदित किया गया,मंत्री ने कहा कि जिला योजना की बैठक में पिछले बैठको के कार्यवृत्ति की समीक्षा अवश्य हो।

मंत्री ने कहा कि चर्चा करके जनपद को विकसित जनपद की श्रेणी में लाने के लिए प्रयास करे जो आवश्यक कार्य हो उसे प्राथमिकता के आधार पर कराये। जनपद में विकास से संबधित कार्यो की सूची जनप्रतिनिधिगण एवं जिलाधिकारी को उपलब्ध कराये। मंत्री ने कहा कि भारत सरकार के सहयोग से रीवेन्ट योजना के अन्तर्गत विद्युत के जर्जर तारो को बदलने व अन्य कार्य एवं विद्युतीकरण कराये जाने के लिए उत्तर प्रदेश को कुल 17 हजार करेाड़ तथा जनपद सिद्धार्थनगर को 250 करेाड़ का बजट आवंटित हुआ है।

मंत्री ने अधिशासी अभियन्ता जल निगम को निर्देश दिया कि हर घर जल योजना के अन्तर्गत जो कार्य कराये जा रहे है। कार्य कराने के दौरान खोदी गयी सड़को को गुणवत्तापूर्ण ढंग से ठीक कराये।

मंत्री ने समस्त अधिकारियों को निर्देश देते हुए कि आप लोग पूरी ईमानदारी से कार्य करे। कार्यालय में प्राप्त शिकायतों का समयबद्ध एवं गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करे। सरकार द्वारा चलायी जा रही सभी प्रकार की योजनाओ का लाभ पात्र लाभार्थियेां तक पहुॅचाये। मंत्री द्वारा सभी को धन्यवाद दिया गया।

सांसद डुमरियागंज जगदम्बिका पाल ने कहा जनपद सिद्धार्थनगर में 272 अमृत सरोवरो का निर्माण कराया गया है। सांसद ने कहा कि मंत्री के निर्देशानुसार कार्य करके जनपद सि0न0 में शीघ्र ही विकसित आ अग्रणी जनपद की श्रेणी में आयेगा। विधायक बांसी जय प्रताप सिंह ने कहा कि नीति आयोग द्वारा निर्धारित पैरामीटर्स में जिसमें जनपद पीछे हो उसमें कार्य करे।

सदस्य विधान परिषद उ0प्र0 ध्रुव कुमार त्रिपाठी ने जनपद प्राथमिक विद्यालयों में जहां पर विद्युतीकरण नही है या जिन विद्यालयों में पीने के शुद्ध पानी की व्यवस्था नही है उसे ठीक कराने का अनुरोध किया। मंत्री ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को निर्देश देते हुए कि जिन विद्यालयों में विद्युतीकरण नही है उनकी सूची उपलब्ध कराये।

इस अवसर पर उपरोक्त के अतिरिक्त उप-जिलाधिकारी नौगढ़ डाॅ0 ललित कुमार मिश्र, जिला विकास अधिकारी शेषमणि सिंह, परियोजना निदेशक, जिला ग्राम्य विकास अभिकरण नागेन्द्र मोहन राम त्रिपाठी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0.वी.के. अग्रवाल, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक/प्राचार्य मेडिकल कालेज डा0 ए.के.झा,डी.एफ.ओ. चन्देश्वर सिंह, उप कृषि निदेशक अरविन्द कुमार विश्वकर्मा, जिलाकृषि अधिकारी सी.पी.सिंह तथा अन्य जनप्रतिनिधिगण तथा जनपद स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

लाइव कैलेंडर

March 2024
M T W T F S S
 123
45678910
11121314151617
18192021222324
25262728293031

LIVE FM सुनें